Raghurajcashcode

Sunday 7 September 2014

बाढ़ग्रस्त जम्मू-कश्मीर को मिलेंगे एक हजार करोड़ रुपये, PM ने पाकिस्तान को भी की मदद की..

बाढ़ग्रस्त जम्मू-कश्मीर को मिलेंगे एक हजार करोड़ रुपये, PM ने पाकिस्तान को भी की मदद की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा करके राज्य सरकार को एक हजार करोड़ रुपये की अतिरिक्त मदद का ऐलान किया है. प्रधानमंत्री ने पाक अधिकृत कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों के लिए भी संवेदना जताते हुए पाकिस्तान को मदद की पेशकश की.
नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान से कहा कि भारत दुख की घड़ी में अपने पड़ोसी देश के साथ है. पाकिस्तान को मदद की पेशकश करके भारत ने एक बार फिर दिरियादिली दिखाई है. मोदी के प्रस्ताव पर अब तक पाकिस्तान की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा करने पहुंचे मोदी ने देश के अन्य राज्यों से भी जम्मू-कश्मीर की मदद करने की अपील की. उन्होंने कहा कि राज्य को हरसंभव मदद दी जाएगी.
जम्मू-कश्मीर में बाढ़ से हालात दिनोंदिन बिगड़ते ही जा रहे हैं. बाढ़ और बारिश से मरने वालों की तादाद बढ़कर 122 तक पहुंच गई है. उधमपुर जिले के मुथल गांव में एक घर की छत गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को जम्मू-कश्मीर के दौर पर हैं, जहां वे मौजूदा हालात का जायजा ले रहे हैं.
झेलम नदी में उफान, खतरा और बढ़ा
झेलम नदी में उफान की वजह से श्रीनगर में हालात और ज्यादा बिगड़ने का खतरा है. झेलम का पानी श्रीनगर में घुस रहा है, जिससे डल झील में पानी बढ़ने का खतरा पैदा हो गया है. शहर में हजारों लोगों की जिंदगी आफत में फंस गई है. झेलम नदी अब तक के सबसे ऊंचे स्तर पर बह रही है.
मीटिंग में तबाही से निपटने पर होगी चर्चा
जम्मू पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इलाके का हवाई सर्वे किया. पीएम श्रीनगर में मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला समेत कुछ सीनियर अधिकारियों के साथ बाढ़ के कहर से बिगड़ते हालात पर चर्चा करेंगे और राहत व बचाव के काम का जायजा लेंगे.See More
note:this is original post link herehttp://tinyurl.com/http-t565-com

No comments:

Post a Comment