Raghurajcashcode

Tuesday 9 September 2014

अब Apple छू रहा है आसमान Apple ने लॉन्च किया iPhone 6 और iPhone 6 Plus

अब  Apple छू रहा है आसमान Apple ने लॉन्च किया iPhone 6 और iPhone 6 Plus..

दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित स्मार्टफोन मेकर कंपनी Apple ने आखिरकार आईफोन के दो नए मॉडल iPhone 6 और iPhone 6 Plus को लॉन्च कर दिया है. भारतीय समय के अनुसार सोमवार रात 10:30 बजे कैलिफोर्निया के एप्पल हेडक्वार्टर में कंपनी के सीईओ टिम कुक ने दोनों मॉडल को लॉन्च किया. iPhone 6 और iPhone 6 Plus को iPhone 5S के मुकाबले 25 फीसद अधिक तेज बताया जाता है.See More





आईफोन 6 आईपॉड टच पर बेस्ड है और इसमें 4.7 इंच का स्क्रीन लगा है, जबकि आईफोन 6 प्लस में 5.5 इंच का डिस्प्ले लगा है. इन दोनों मॉडल के साथ ही कंपनी ने iOS8 भी लॉन्च कर दिया है. आईफोन 6 और 6 प्लस की स्क्रीन Ion-strengthened glass से बना है जो इसे सबसे मजबूत स्क्रीन का दर्जा दिलाता है.
बताया जाता है कि iOS8 (64 bit) का निर्माण बड़ी स्क्रीन को ध्यान में रखकर किया गया है. यह फोन 6.9mm पतला है, यानी यह Apple के अब तक के किसी भी प्रोडक्ट से पतला है. आईफोन 6 का स्क्रीन रेजॉल्यूशन 750 x 1,334 pixel है, जबकि आईफोन 6 प्लस 1920 x 1080 पिक्सल रेजॉल्यूशन के रेटिना HD डिस्प्ले से लैस है.

आईफोन 6 प्लस में  धमाका और धूम मचा देगी ये मोबाइल फ़ोन वाईफाई कॉलिंग की नई और अनोखी सुविधा दी गई है, जो यूजर्स को खूब पसंद आने वाला है. दोनों ही मॉडल में 8 मेगापिक्सल LED फ्लैश से लैस रियर कैमरा है.






No comments:

Post a Comment